Home Sliderखबरेदेशराज्य

दिग्विजय सिंह ने दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को उनके घर पहुंचाने के लिए पीएम को लिखा पत्र

भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों, छात्रों और पर्यटकों को उनके घर भिजवाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक पत्र लिखा है और उन्हें एक प्रस्तावित “एग्जिट पालिसी” भी साथ में भेजी है। दिग्विजय सिंह ने अपने पत्र के माध्यम से दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को अपने घर पहुंचाने के लिए कुछ सुझाव भी दिये हैं।

दिग्विजय सिंह ने सोमवार को पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए देशभर में लागू लॉकडाउन के कारण कई लोग अपने दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं और अपने घर नहीं जा रहे हैं। इनमें लाखों प्रवासी श्रमिक भी पूरे देश में फंसे हुए हैं और उन्हें लॉकडाउन के कारण भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, राज्य सरकारें उनके भोजन और आवास की व्यवस्थाएं पूरी कर रही हैं, इसके बावजूद वे निराश हैं और कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा कर रहे हैं।

उन्होंने आगे लिखा है कि इसी तरह हजारों छात्र भी देश और विदेश के विभिन्न हिस्सों में फंस गए हैं, साथ ही कुछ परिवार और पर्यटक घर से दूर विभिन्न स्थानों में फंसे हुए हैं। ऐसे लोगों के लिए एक एग्जिट प्लान तैयार करना होगा। उन्होंने पत्र में लिखा है कि मैंने एक एग्जिट प्लान तैयार किया है, जिसे मैं आपके विचार के लिए संलग्न कर रहा हूं। आशा करता हूं कि जमीनी हकीकत समझकर आप इन सुझावों पर विचार कर सकते हैं और यथासंभव जल्द ही निर्णय ले सकते हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close