Home Sliderखबरेपश्चिम बंगालराज्य

बंगाल में बड़ा होता जा रहा है राशन घोटाला : राज्यपाल

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कोरोना महामारी के बीच राज्य में राशन घोटाला होने का आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया है कि राज्य में यह घोटाला दिन प्रतिदिन बड़ा होता जा रहा है और राशन वितरण प्रणाली का राजनीतिक अपहरण कर लिया गया है। शनिवार को उन्होंने एक ट्वीट किया है। इसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को टैग करते हुए उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है जो राशन वितरण प्रणाली में धांधली कर रहे हैं।

राज्यपाल ने लिखा है कि कोविड-19 महामारी के खिलाफ धरातल पर एकजुट होकर लड़ाई लड़ने की जरूरत है ना कि मीडिया और जनसंपर्क के जरिए इससे पार पाया जाएगा। कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। मैं चिंतित हूं कि पीडीएस घोटाला दिन प्रतिदिन बड़ा होता जा रहा है। राशन वितरण प्रणाली का राजनीतिक तौर पर अपहरण कर लिया गया है। यह अपराध है। जरूरतमंदों को मुफ्त राशन मिलना चाहिए ना कि सक्षम लोगों को। इस घोटाले के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में ऐसे आरोप लग रहे हैं कि तृणमूल कांग्रेस के नेता मुफ्त में मिलने वाले सारे राशन को उठाकर लोगों के बीच अपनी पार्टी की ओर से मुफ्त राशन बताकर बांट रहे हैं। राज्यपाल ने इसे लेकर आपत्ति दर्ज कराई थी और ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इसका संज्ञान लिया था और राज्य के खाद्य सचिव का तबादला कर दिया गया था। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close