Home Sliderखबरेस्पोर्ट्स

बांग्लादेशी क्रिकेटर मुश्फिकुर रहीम नीलाम करेंगे अपना बल्ला

नई दिल्ली। बांग्लादेशी क्रिकेटर मुश्फिकुर रहीम ने कोरोनोवायरस महामारी के बीच धन जुटाने के लिए अपने बेशकीमती बल्ले को नीलाम करने का फैसला किया है। रहीम अपने उस बल्ले की नीलामी कर रहे हैं जिसके साथ उन्होंने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में दोहरा शतक लगाया था।

रहीम ने ट्विटर पर लिखा है, “यह बल्ला मेरे लिए बहुत कीमती है क्योंकि मैंने टेस्ट में अपना पहला दोहरा शतक इसी बल्ले से लगाया था। इस बल्ले के साथ अच्छी यादें जुड़ी हुई है, लेकिन मैंने अपने देश के लोगों के कल्याण के लिए इसे नीलाम करने का फैसला किया, जो कोरोना वायरस महामारी से पीड़ित हैं । कृपया आगे आएं और मुझे उनकी मदद करने में सहयोग दें।”

बता दें कि इस मुश्किल घड़ी में कई एथलीट कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में अपने देश की मदद और योगदान के लिए आगे आए हैं। देश के कोरोना वायरस का मुकाबला करने में मदद के लिए भारतीय क्रिकेटरों ने भी प्रधानमंत्री केयर्स में अपना योगदान दिया है। इस महीने की शुरुआत में इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने पिछले साल विश्व कप फाइनल में पहली गई जर्सी की नीलामी से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए 65,000 पाउंड (लगभग 60 लाख रुपये) से अधिक की धनराशि जुटाई थी। बटलर ने यह जर्सी पिछले साल लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए फाइनल के दौरान पहनी थी। उन्होंने यह धनराशि लंदन के रॉयल ब्राम्पटन एवं हर्टफील्ड अस्पताल के लिए जुटाई है।

दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के दौर से गुजर रही है। कोरोना से मरने वालों की संख्या में रोज बढ़ोतरी हो रही है। इस वायरस से अब तक एक लाख 60 हजार से ज्यादा जानें जा चुकी हैं और 23 लाख 31 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। जबकि पांच लाख 97 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। यूरोप में अब तक मरने वालों की संख्या एक लाख से अधिक हो गई है। (एजेंसी, हि.स.)

Tags

Related Articles

Back to top button
Close