Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

मातम में बदली शादी की खुशिया : बारातियों से भरा ट्रक नदी में गिरा , 21 की मौत 20 से ज्यादा घायल

भोपाल  : मध्य प्रदेश के सीधी जिले में मंगलवार देर रात बारातियों से भरा एक मिनी ट्रक अनियंत्रित होकर सोन नदी में जा गिरा। इस हादसे में 21 बारातियों की मौत हो गई और 20 से ज्यादा घायल हो गए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है। जिलाधिकारी दिलीप कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि मंगलवार देर रात बहरी थाना क्षेत्र में बारातियों से भरा मिनी ट्रक सोन नदी में जा गिरा। इस ट्रक में सवार 21 बारातियों की मौत हो गई। मृतकों के शव बरामद कर लिए गए हैं। वहीं घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है।

पुलिस के अनुसार, सिंगरौली जिले के देवसर से बारात सीधी जिले के बहरी जा रही थी। तभी ट्रक सोन नदी के जोगदहा पुल से गुजरते वक्त अनियंत्रित होकर रेलिंग को तोड़ता हुआ नदी में जा गिरा। पूरी रात चले राहत और बचाव कार्य में सभी मृतकों के शव निकाल लिए गए हैं।

हादसा मंगलवार देर रात 9.30 बजे हुआ है। बताया जा रहा कि बारात देवसर के झखरावल गांव से बांकी जा रही थी। हादसे की जानकारी लगते ही एसपी और कलेक्टर सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू करवाया। रात साढ़े तीन बजे तक रेस्क्यू जारी रहा। बताया गया, देवसर के झखरावल गांव के मुजब्बील खान की बारात बांकी गांव के लिए मंगलवार की शाम रवाना हुई थी। बाराती वाहन क्रमांक एमपी 53 जीए 0841 में सवार थे, जो छोटा ट्रक था। रात 9.30 बजे ट्रक जोगदहा पुल से गुजर रहा था, तभी चालक का वाहन से नियंत्रण खत्म हो गया और वाहन सीधे पुल की रैलिंग तोड़ते हुए 70 फीट नीचे सोन नदी में जा गिरा। इससे मौके पर ही 21 लोगों की मौत हो गई। मरने वाले में सबसे ज्यादा युवा शामिल हैं।

इस तरह हुआ कड़ोरों रुपये की मूर्ति की डकैती का खुलासा ……….

उधर घटना के बाद सूचना मिलने पर अमिलिया थाना प्रभारी दीपक सिंह बघेल मौके पर पहुंचे। उन्होंने एसपी मनोज श्रीवास्तव को सूचना दी। इसके बाद आइजी उमेश जोगा आला अधिकारियों का पहुंचना शुरू हुआ। आनन-फानन रेस्क्यू शुरू कर दिया गया। सीएम ने घटना पर शोक जताया है। साथ ही मृतक के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। रात चार बजे मृतकों का बहरी में पोस्टमार्टम कराकर शव वाहन में एक के ऊपर एक शव रख गांव भेजे गए।

मृतकों के नाम ….

मोहम्मद आबिद (30), शेरे राजा (10), गुलाम मो., अख्तर अली (13), मो. कलाम (12), मुसीम बेग (16), बाबू (15), बबलू, भइया लाल जायसवाल (50), जयराम बंसल (25), लालबहादुर (25), छोटकन (45), मुल्ला बख्स (30), बबलू (40), हनीफ (40), मेंहदी हुसैन (35), चंदुल बख्श (35), याकूब बख्श (45), कमालुद्दीन (64), आबिद राजा (25), सलीम बेग (15)।

दुल्हे ने दिखाई बहादुरी ….

जो ट्रक हादसे का शिकार हुआ है उसमें दुल्हा नहीं था, बल्कि वह दूसरे वाहन में था, जो कि आगे जा चुका था। जैसे ही हादसे की सूचना मिली, वह वापस घटनास्थल पर लौटा और रेस्क्यू में उतर गया। वह घायलों को निकालकर अस्पताल पहुंचाता रहा। वहीं ट्रक चालक के बारे में स्पष्ट नहीं हो सका है।

जब ट्रक 100 फीट नीचे गिरकर पत्थर से टकराया तो पत्थर व ट्रक के बीच में कई लोग फंस गए। इससे वे गंभीर रूप से घायल हुए और खून बहने लगा। खून की मात्रा इतनी ज्यादा थी कि नदी का एक हिस्सा पूरी तरह से लाल हो गया। सीएस डॉ. डीके द्विवेदी ने भी पूरी टीम के साथ मोर्चा संभाला।जहां हादसा हुआ है वह सोन घडिय़ाल का क्षेत्र है, साथ ही आस-पास घना जंगल होने के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में भी परेशानी हो रही है। फिर भी सभी जान हथेली पर रख़ सिद्दत से लगे हुए हैं।

Related Articles

Back to top button
Close