Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

महाराष्ट्र : 31 मई को आ सकता है 12th बोर्ड का रिजल्ट

मुंबई, 27 मई = महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षण मंडल के तत्वावधान में आयोजित की गई बारहवीं की परीक्षा का परिणाम 31 मई को आ सकता है, ऐसी संभावना जताई जा रही है। बोर्ड के अध्यक्ष गंगाधर म्हमणे ने कहा है कि सोमवार को परीक्षा परिणाम के घोषणा करने की तिथि घोषित की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें।

गौरतलब है कि बारहवीं की परीक्षा परिणाम को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाहों का दौर चल पड़ा था। इससे विद्यार्थियों व अभिभावकों में संभ्रम की स्थिति बन गई थी। हालांकि सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों को देखते हुए बोर्ड ने अभिभावकों व छात्रों से अपील की थी कि वे सब अफवाहों पर ध्यान न दें। उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षण मंडल के तत्वावधान में गत फरवरी व मार्च माह में दसवीं व बारहवीं की परीक्षा आयोजित की गई थी।

उज्जवला योजना में महिलाओं से पैसे लेने वाली छह गैस एजेंसियों को नोटिस

बारहवीं का परीक्षा परिणाम मई माह के अंतिम सप्ताह या जून के प्रथम सप्ताह में व दसवीं का परिणाम जून के दूसरे या तीसरे सप्ताह में घोषित होता है, पर सोशल मीडिया पर चल रहे संदेशों के अनुसार 25 मई को ही बारहवीं का परीक्षा परिणाम आने वाला है। इसको लेकर अभिभावकों व छात्रों में संभ्रम की स्थिति बन गई थी। उस समय बोर्ड ने सोशल मीडिया पर चल रही खबरों को अफवाह बताते हुए उसका खंडन किया था। हालांकि पिछले वर्ष 25 मई को बारहवीं का परिणाम घोषित कर दिया गया था, पर इस बार देरी हो रही है। बोर्ड ने अभी तक परीक्षा परिणाम घोषित करने की कोई तिथि नहीं बताई है, पर कहा है कि इसके बारे में सोमवार को घोषणा की जाएगी। बोर्ड ने विद्यार्थियों व अभिभावकों से अपील करते हुए कहा है कि वे सोशल मीडिया पर चल रही कोई भी अफवाहों पर ध्यान न दें।

Related Articles

Back to top button
Close