खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर जिला : बोईसर में सिलेंडर फटने से एक की मौत,एक घायल, मरने वाले के उड़े चीथड़े

केशव भूमि नेटवर्क ,पालघर :मुंबई से सटे पालघर जिला के बोईसर में नवापुर रोड स्थित अवध नगर में बाबू भाई भंगार वाले के गोदाम पर अचानक ऑक्सीजन सिलेंडर फटने हजारी मौर्य 35 की मौत हो गयी और छोटू गौतम नामक एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जिसका बोईसर के संजीवनी अस्पताल में उपचार शुरू है.

बताया जा रहा कि अवध नगर में भंगार का धंधा करने वाले बाबू भाई के यहां हजारी मौर्य व छोटू गौतम पिछले कई सालो से काम करते है .वही सोमवार को भी यह दोनों भंगार के गोदाम पर हमेशा की तरह काम कर रहे थे उसी दरमियान ऑक्सीजन के सिलेंडर में अचानक विस्फोट हो गया और जब तक यह दोनों कुछ समझ पाते तभी तक गोदाम में बने ऑफिस के खिड़की के कांच ,गोदाम के ऊपर लगे सीमेंट के पत्रे समेत हजारी मौर्य की चीथड़े उड़ गए और उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई .जबकि छोटू गौतम गंभीर रूप से घायल हो गया .

वही इस घटना को लेकर बोईसर पुलिस निरीक्षक विराजदार ने जानकारी देते हुए बताया कि एक लोहे का स्टाइल के जैसा रिंग था जिसे भंगार में खरीद कर लाया गया था ,यह सब उसी को काट रहे थे उसी दरमियान ऑक्सीजन के सिलेंडर में अचानक ब्लास्ट हो गया जिसके कारण यह घटना हुई है।

हालंकि की घटना के बाद जब KBN10 NEWS ने घटना स्थल का जायजा लिया तो देखा वहा काम करने वाले मजदूरो की सुरक्षा के लिए कोई इंतजाम नहीं है .और वहा काम करने वालो की जिन्दगी राम भरोसे है.वही उस दरमियान कुछ लोगो ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा की इस क्षेत्र में भंगार के जितने गोदाम बने है सब पुलिस की मिली भगत से चल रहे और यह सब गैर क़ानूनी है .

इन  पर कोई क़ानूनी कार्यवाई न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन के साथ साथ अन्य विभाग को हर महीने यह लोग कई लाखो का हफ्ता देते है जिसके कारण अगर किसी ने इनके खिलाफ शिकायत करने की कोशिश की तो यह उसके या तो हमला कर देते है या पुलिस की मिली भगत होने के कारण उसे झूठे केस में फसा देते है . जिसके कारण भंगार माफिया के हौसले बुलंद है .

आगे पढ़े : चौधरी नौनिहाल की कोठी देख राज्यपाल हुए अभिभूत

Related Articles

Back to top button
Close