खबरेस्पोर्ट्स

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट में पाकिस्तान की स्थिति मजबूत

रोसेयू, 13 मई = पाकिस्तान ने तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन वेस्टइंडीज के पहली पारी में केवल 218 रन पर ही पांच विकेट गिरा दिये हैं। पाकिस्तान की तरफ से यासिर शाह ने 108 रन देकर तीन विकेट लिये।

वेस्टइंडीज अभी भी पाकिस्तान की पहली पारी के 376 रन से 158 रन पीछे है। मेजबान टीम के लिए करारे झटके की बात है कि पांच विकेट के अलावा पारी में 60 रन बनाने वाले रोस्टन चेज रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट चुके हैं। वेस्टइंडीज की पारी की दिलचस्प बात रही कि उसके सभी बल्लेबाजों ने जमने के बाद अपने विकेट गंवाए। क्रेग ब्रैथवेट ने 29, कीरन पावेल ने 31, शिमरन हेटमेर ने 17, साई होप ने 29 और रोस्टेन चेज ने 60 रन बनाए।

IPL 10 :  100 विकेट लेने वाले सबसे उम्रदराज गेंदबाज बने जहीर

टीम के 183 के स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट होने से पहले चेज ने 129 गेंदों की अपनी धैर्यपूर्ण पारी में पांच चौके लगाए। शेन डोवरिच 20 और कप्तान जैसन होल्डर 11 रन पर नाबाद रहे।

यासिर शाह ने मेजबान टीम को शुरुआती तीन झटके दिए। उन्होंने ब्रैथवेट, पावेल और हेटमेर के विकेट लिए। उनके अलावा मोहम्मद अब्बास और अजहर अली ने भी एक-एक विकेट लिया। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर है। इस मैच से ही टेस्ट सीरीज का फैसला होगा।

Related Articles

Back to top button
Close